Akshay
---------------A VISA TO SWEET DREAM HOME-------------------
Welcome to Akshay Jeevan Infrastructure Ltd.
Home » Terms & Conditions
1. आवेदक भारतीय नागरिक होना चाहिए व उसकी उम्र 18 वर्ष से कम न हो ।
2. आवेदक पूर्ण आवेदन भरकर नियम व शर्ते पढकर समझकर ......................../- रूपये राषि चैक/डी.डी. द्वारा अक्षय जीवन इन्फ्रास्ट्रेक्चर लि. के हक में जमा कराकर पूर्ण भरे आवेदन पत्र के साथ जमा करवाकर कम्पनी के कार्यालय में उपस्थित होकर प्रारम्भिक बुकिंग करवाये, यह बुकिंग संख्या पूर्णतया अस्थाई रहेगी, आवेदक से किसी भी प्रकार के पत्र व्यवहार इस बुकिंग नम्बर के आधार पर ही संभव होगा।
3. एक मुश्त भुगतान करने पर क्रेता को भूखण्ड का आवंटन पत्र, साईट प्लान, कब्जा एवं रसीद कम्पनी द्वारा जारी की जायेगी।
4. योजना वर्तमान में कृषि भूमि हैं। आवदेक द्वारा स्वेच्छा से, पूर्ण संतुष्टी में कृषि भूमि आवंटन हेतु आवेदन किया जा रहा है। कम्पनी द्वारा आवेदक को कृषि भूमि को आवासीय में रूपान्तरण कर आवंटित की जायेगी। योजना के सम्बन्ध में अन्य शुल्क जो सम्बन्धित विभागों में देय होंगे, आवेदक द्वारा अदा किये जायेंगे।
 
5. योजना में भूखण्ड आसान मासिक किश्तों पर भी उपलब्ध हैं। किश्ते हर सूरत में प्रत्येक माह की 10 तारीख तक जमा कराना अनिवार्य हैं। किश्तों के भुगतान में विलम्ब होने पर 25 रूपये प्रतिदिन की पेनल्टी देय होगी। नियमित रूप से किश्तों का भुगतान ही मुख्य शर्त एवं सार है। लगातार 3 माह तक किश्त जमा नहीं होने पर बुकिंग स्वतः समाप्त समझी जावेगी, इस सम्बन्ध में किसी भी प्रकार का कोई नोटिस या पत्र व्यवहार नहीं किया जायेगा। निरस्त की गई बुकिंग पुनः बहाल नहीं की जावेगी।
6. पूर्ण विक्रय प्रतिफल राशि का 20 प्रतिशत हमेशा अग्रिम राशि के रूप में माना जावेगा एवं आवेदक द्वारा किसी भी प्रकार का डिफाल्ट करने पर, किश्त जमा नहीं कराने पर कम्पनी को अग्रिम राशि जब्त करने का अधिकार होगा। अग्रिम राशि पूर्णतया नोन-रिफण्डेबल होगी।
7. कम्पनी की अधिकृत रसीद के बिना किसी भी प्रकार का भुगतान नहीं माना जायेगा। मूल आवंटन पत्र प्राप्त करते समय रजिस्ट्री के समय समस्त असल भुगतान रसीदे कम्पनी में आवश्यक रूप से जमा करवानी होगी।
8. योजना में नियमानुसार निर्धारित रूप से मेन्टीनेन्स राशि अन्य खर्चे विकास शुल्क भूखण्डधारी को अदा करने होंगे।
9. ब्रोशर, विज्ञापन सामग्री में दिखाये गये चित्र, फोटोग्राफ पूर्णतया काल्पनिक हैं।
10. योजना/नक़्शे में किसी भी प्रकार का परिवर्तन करने का अधिकार कम्पनी के पास सुरक्षित रहेगा।
11. सभी प्रकार के विवाद का न्याय क्षेत्र एकमात्र रूप से जयपुर होगा। यदि किसी कारणवश आवेदक को कम्पनी भूखण्ड देने में असमर्थ रहती है तो उसकी जमा मूल रकम पर 12 प्रतिशत ब्याज जोडकर कम्पनी चैक द्वारा भुगतान आवेदक को वापिस लौटा देगी। इस सम्बन्ध में कम्पनी का निर्णय अंतिम होगा।
12. भूखण्ड के आवंटन के सम्बन्ध में सर्वाधिकार कम्पनी के पास सुरक्षित हैं।
13. उपहार प्रत्येक 3 माह में दिये जायेगें।
14. उपहार प्रत्येक 400 प्लाटों की बिक्री के बाद दिये जायेगें।
15. बम्पर उपहार 3600 प्लाटों की बिक्री के बाद ही दिये जायेगें।
16. यदि किसी कारणवश स्कीम में 400 प्लाटों की बिक्री नही हो पाती है जितने भी सदस्य है उन्हे सांत्वना उपहार के रूप में एल. ई. डी. (21ई.ची.) व ओ.टी.जी. दिया जायेगा।
17. उपहार निकलने के पश्यात सदस्य को प्लाॅट हेतु शेष किश्ते जमा करवानी होगी तभी उपहार देय होगा।
18. निकले गये उपहार अगले उपहार निकालने के समय दिये जायेगें।
19. उपहार योजना के अन्तर्गत निकले गये उपहार से सम्बन्धित हर प्रकार के कर, चार्ज की अदायगी की जिम्मेदारी आवेदक की होगी, कम्पनी की नही होगी। आवेदक को उपहार निकलने की दिनांक से 6 माह के अन्दर-अन्दर उपहार क्लेम कर प्राप्त करना होगा, इसके पश्यात आवेदक का उपहार पर कोई क्लेम अधिकार नही रहेगा तथा आवेदक उपहार योजना से बाहर हो जायेगा ना ही आवेदक उपहार प्राप्त करने का अधिकारी होगा।
20. ओ.टी.जी. व गिफ्ट हेम्पर निकलने पर सदस्य अगले त्रैमासिक उपहार योजना में शामिल किया जायेगा लेकिन वाशिंग मशीन या उससे उपर का उपहार निकलने पर त्रैमासिक उपहार योजना में शामिल नही किया जायेगा।
21. बुकिंग व इंस्टॉलमेंट में दिया गया चैक अनाद्रित होता हैं तो कम्पनी द्वारा 500 रू. प्रति चैक पेन्लटी ली जायेगी।
22. यदि कोई प्लाट धारक कम्पनी की नई स्कीम में पूर्ण भुगतान के बाद परिवर्तन करता है तो उसे वर्तमान स्कीम में उपलब्धता के आधार पर पूर्व स्कीम के मुल्य का 25रू लाभ के साथ परिवर्तित कर दिया जायेगा। नई स्कीम में हस्तान्तरण 26 माह बाद संभव हैं।
23. यदि नई स्कीम में प्लाट का मुल्य पूर्व स्कीम के प्लाॅट के मुल्य से कम है तो कम्पनी द्वारा कोई भुगतान नही किया जायेगा। केवल प्लाॅट का हस्तान्तरण किया जायेगा।
24. उपहार लेने के बाद किसी प्रकार की टूट फूट या हानि होती हैं तो कम्पनी की कोई जिम्मेदारी नही होगी।
25. उपहार हेतु ट्रांसपोटेशन का खर्च कम्पनी द्वारा देय नही होगा।
26. आवेदक द्वारा जमा कराये गये आवेदन फार्म का नाम ट्रान्सफर करवाने का शुल्क रूपये 100/- प्रतिवर्ग गज होगा। संबन्धित आथोराइज्ड मार्केटिंग ऐजेन्ट के सत्यापन के बाद सम्भव हो सकेगा।
27. योजना में प्रत्येक भूखण्ड संख्या को पिल्लर पर अंकित किये जावेगें। बाउण्ड्री का खर्चा आंवटी का होगा।
28. उपहार योजना के बिना भी भूखण्ड उपलब्ध हैं।
29. नियम व शर्तो में किसी भी प्रकार का परिर्वतन बिना किसी पूर्व सूचना के किया जा सकता हैं।
30. आवेदक द्वारा पूर्णतया सोच समझकर नियम व शर्तो को समझकर बिना किसी प्रलोभन/प्रभाव के स्वैच्छा से पूर्ण संतुष्टी में आवेदन किया गया हैं।
उदघोषणा :
1. मैं आवेदन पत्र में लिखित नियम व शर्तो को पालन करने के लिए बाध्य हूँ एवं कम्पनी के नियमों की पालना करने के लिए सहमति देता हूँ/देती हूँ।
2. आवेदन के समस्त तथ्य एवं मेरे समस्त दस्तावेज तथा विवरण पूर्णतया सही है, कुछ भी नहीं छिपाया है, आवेदन में दर्ज पता ही मेरा वास्तविक पता हैं। मुझे समस्त नियम व शर्ते अच्छी तरह मेरी भाषा में समझा दी गई है।
एजेन्ट/अधिकृत प्रतिनिधि उदघोषणा
1. मेरे द्वारा आवेदक को समस्त नियम व शर्ते भली भांति समझा दी गई है तथा यह भी समझा दिया गया है कि आवेदन/अग्रिम बुकिंग राशि से आवेदक को किसी भी प्रकार के हित अधिकार भूखण्ड से सम्बन्धित उत्पन्न नहीं होते हैं। आवंटन व भूखण्ड से सम्बन्धित अंतिम निर्णय का सर्वाधिकार कम्पनी के पास सुरक्षित हैं।
 
CEO Message
Mr. Ashutosh Jhalani is a dynamic personality by himself. Confidence, Focus and correct move at the right timing define his character. Driven by his interest in property development and innovation he started pursuing Real Estate Business after completing graduation.
News And Updates
Akshay Jeevan Infrastructure Limited brings in a new world class township....
Contact Information
+91 9351199199
info@akshayjeevaninfra.in
+91 9351199199
Newsletter
To know about our company & Our projects please sign up for our news letter.